ProfileImage
20

Post

1

Followers

0

Following

PostImage

Sonalisakharkar

March 21, 2024

PostImage

Lava O2 Lounch In India : 50 मेगापिक्सेल कैमरा वाला Lava O2 नया स्मार्टफोन 22 मार्च को होगा लॉन्च


Lava O2 भारत में इस सप्ताह लॉन्च होगा, घरेलू स्मार्टफोन ब्रांड ने मंगलवार (19 मार्च) को एक्स के माध्यम से इसकी घोषणा की. लावा ने आधिकारिक टीज़र जारी किया है, जिसमें Upcoming smartphone designs और विशिष्टताओं का खुलासा किया गया है. इसकी बिक्री अमेज़न (sale amazon) के माध्यम से होने की पुष्टि हो गई है और स्मार्टफोन के लिए एक माइक्रोसाइट अब ई-कॉमर्स वेबसाइट (Microsite now e-commerce website) पर लाइव है. लावा O2 Unisoc T616 SoC पर चलेगा, जिसे 8GB RAM के साथ जोड़ा जाएगा. इसे 50-Megapixel dual rear camera unit के साथ आने के लिए छेड़ा गया है.

Lava O2 Lounch In India  50 मेगापिक्सेल कैमरा वाला Lava O2 नया स्मार्टफोन 22 मार्च को होगा लॉन्च

Lava O2 का अनावरण 22 मार्च को दोपहर 12:00 बजे IST पर किया जाएगा. लॉन्च इवेंट को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल के जरिए लाइवस्ट्रीम किया जाएगा. इच्छुक उपयोगकर्ता यहां अपना मोबाइल नंबर और नाम दर्ज करके इवेंट के लिए पंजीकरण कर सकते हैं. यह पुष्टि की गई है कि हैंडसेट अमेज़न से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

ये भी पढ़े : Vivo V30 Pro Price In India : Vivo V30 Pro शानदार स्मार्टफोन इंडिया में हुआ लॉन्च

Realme Narzo 70 Pro 5G Launch in India : Realme Narzo 70 Pro 5G स्मार्टफोन 19 मार्च को होगा इंडिया में लॉन्च

ये भी पढ़े : Lava Blaze Curve 5G Price In India : लावा ने लॉन्च किया कर्व्ड डिस्प्ले वाला धांसू स्मार्टफोन


PostImage

Sonalisakharkar

March 21, 2024

PostImage

Health Tips : खाने के बाद भी थकान महसूस होती है तो करें ये 5 उपाय


ख़राब जीवनशैली के कारण पूरा चक्र ख़राब हो जाता है। समय पर खाना न खाना, व्यायाम न करना और उचित आहार न लेने से गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. मुख्य बात यह है कि कई लोगों के लिए किसके साथ क्या खाया जाए? यह पता नहीं है. गलत फूड कॉम्बिनेशन से पेट की बीमारियां बढ़ती हैं. साथ ही दिन भर काम करने की ऊर्जा भी कम हो जाती है. इसलिए विशेषज्ञ सुबह हेल्दी नाश्ता करने की सलाह देते हैं. हालाँकि, कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिनका सेवन नाश्ते से पहले किया जा सकता है जिससे हमें पूरे दिन काम करने के लिए ऊर्जा मिलती है.

नाश्ते से पहले कुछ खाना खाना जरूरी है. ये पदार्थ शक्तिवर्धक के रूप में कार्य करते हैं। साथ ही यह शरीर को डिटॉक्स करने के लिए भी फायदेमंद है. इसलिए सुबह भारी खाना खाने से पहले निम्नलिखित 5 खाद्य पदार्थों में से एक खाएं.

नाश्ते से पहले क्या खाएं.?

Health Tips  खाने के बाद भी थकान महसूस होती है तो करें ये 5 उपाय

1. भीगे हुए सूखे मेवे soaked dry fruits
अगर आप अच्छी सेहत चाहते हैं तो सुबह जरूर भिगोए हुए सूखे मेवे खाएं। इससे पाचन में सुधार होता है, साथ ही पोषक तत्वों का अवशोषण भी बढ़ता है। रात भर भिगोए हुए अखरोट, बादाम को खाली पेट खाने से दिमाग की सेहत बेहतर होती है। इससे पूरे दिन काम करने की ऊर्जा भी मिलती है.

Health Tips  खाने के बाद भी थकान महसूस होती है तो करें ये 5 उपाय

2. पपीता. Papaya.
सुबह उठकर खाली पेट पपीता खाना बहुत फायदेमंद होता है। इससे पाचन क्रिया बेहतर होती है. इसमें मौजूद विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। इसलिए नाश्ते से पहले हमेशा एक कटोरी पपीता खाएं.

Health Tips  खाने के बाद भी थकान महसूस होती है तो करें ये 5 उपाय

3. सब्जी का रस. vegetable juice
खाली पेट सब्जियों का जूस पीने से शरीर में पोषक तत्वों की मात्रा बढ़ सकती है. यह शरीर को हाइड्रेट भी करता है और शरीर को डिटॉक्स करने में भी मदद करता है। यह कई स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करता है.

Health Tips  खाने के बाद भी थकान महसूस होती है तो करें ये 5 उपाय

4. भीगी हुई किशमिश. soaked raisins
सुबह खाली पेट भीगी हुई किशमिश का सेवन करने से पेट को राहत मिलती है. इसमें मौजूद आयरन रक्त कोशिकाओं को बढ़ाने में मदद करता है। यह पाचन में भी सुधार लाता है. भीगी हुई किशमिश ऊर्जा का एक बड़ा स्रोत है. सुबह के समय किशमिश खाना सेहत के लिए अच्छा होता है.